सर दर्द की दुआ हिंदी अंग्रेजी और अरबी में

अस्सलामु अलैकुम मेरे प्यारे अजिज भइओ बहनो आज हम आपके लिए लेकर आये है सर दर्द की दुआ हिंदी में आइए जानते है की वो कौन सी दुआ हैं जो सर में दर्द होने के वक़्त पढ़ी जाती है? क्या आप भी सर दर्द से परेशान है और सर दर्द होने पर आप भी दवा का इस्तेमाल करते है जैसा की आप सब जानते है की बहुत ज्यादा दवा का इस्तेमाल हमारी सेहत पर बुरा असर डालता है इसलिए जहाँ तक हो सके दवा के इस्तेमाल से बचना चाहिए।

जैसा की सर दर्द एक आम परेशानी होती जा रही है। कब्ज, सर दर्द की एक ख़ास वजह होता है , ज्यादा देर तक भूखे रहने से या फिर ज्यादा खाने पीने की वजह से शरीर में गैस का बनना एक आम बात है।

जब सर में दर्द होने लगे तो हमें ख्याल रखना चाहिए की उसे कैसे कम किया जाए। इसके लिए ज्यादा दिमाग पर जोर नही देना चाहिए आइए हम जानते है

untitled-design-2

आप सभी जानते है कि जिस भी काम की शरुआत बिस्मिल्लाह सेकी जाती है और जिस काम की शुरुआत बिस्मिल्लाह से की जाए उस काम में बरकत होना यकीनी है

इसके साथ ही बिस्मिल्लाह की अनगिनत फजीलतें हैं जिसको अगर हम अपनी ज़िन्दगी में शामिल कर लें तो दुनिया व आखिरत दोनों में उसके फायदों से महरूम नही होंगे।

सर दर्द की दुआ हिंदी में

जब किसी के सर में दर्द हो तो उसे चाहिए की अपने सर पर हाथ रख कर 41 बार

बिस्मिल्लाह हिर्रहमान निर्रहीम ला युसद दाऊना अनहा वला युनजिफूना

सर दर्द की दुआ अंग्रेज़ी में

Bismillah Hirrahman Nirrahim La Yusad Dauna Anha Wala Yunjifuna

सर दर्द की दुआ अरबी में

بسم اللہ حی الرحمٰن الرحیم لا یوصد دونہ انھا ولا ینجیفونا

सर दर्द का सबसे बेहतरीन नुस्खा है अच्छी नींद

बहुत बार ऐसा होता है की बहुत ज्यादा थकान की वजह से भी सर में होने लगता है दर्द दूर करने का एक बेहतरीन नुस्खा ये भी है की जब सर मैं तेज दर्द हो तो कुछ दिएर सो जाना चाहिए। क्युकी जब दिमाग सुकून मैं होगा तो सर दर्द जल्दी ठीक हो जायेगा।

सर दर्द का बेहतरीन नुस्खा तेल की मालिश भी होता है

सर दर्द का एक और बेहतरीन नुस्खा ये भी है की जब सर मैं दर्द हो तो तेल की मालिश कर लेनी चाहिए। तेल की मालिश करने से भी सर दर्द मैं बहुत जल्द फ़ायदा होता है।

%e0%a4%b8%e0%a4%b0-%e0%a4%a6%e0%a4%b0%e0%a5%8d%e0%a4%a6-%e0%a4%95%e0%a5%80-%e0%a4%a6%e0%a5%81%e0%a4%86

सर दर्द दूर करने के लिए अदरक का इस्तेमाल करना चाहिए

अदरक जो की एक बहुत ही फायदेमंद दवा है इसका इस्तेमाल करके भी सर दर्द को दूर किया जा सकता है। सर दर्द दूर करने के लिए अदरक को कई तरह से इस्तेमाल किया जा सकता है जैसे –

अदरक को चाय में डालकर भी इस्तेमाल किया जा सकता है।

अदरक के रस को निम्बू के रस मैं मिलकर इसे दिन मैं दो बार पीने से सर दर्द ठीक हो जाता है।

अदरक के पाउडर मैं पानी मिला कर इसे पेसानी पर लगाने से भी सर दर्द मैं आराम मिलता है।

सर दर्द की दुआ फायदे

सर दर्द की दुआ का उद्देश्य सर दर्द से राहत प्रदान करना होता है। यह दुआ अल्लाह से मदद मांगने का एक तरीका है जो सर दर्द को कम करने में मदद कर सकता है।

इस दुआ को पढ़ने से पहले अगर आप वुजू का इस्तेमाल करेंगे, तो यह दुआ और उसके फायदे और अधिक हो जाएंगे। यह दुआ न सिर्फ सर दर्द को कम करती है, बल्कि इससे आपकी मनोदशा भी बेहतर हो सकती है। इस दुआ को नियमित रूप से पढ़ने से आपको स्वस्थ जीवनशैली के लिए बेहतर राहत मिल सकती है।

इस दुआ के फायदों में शामिल हैं:

  1. सर दर्द से राहत: यह दुआ सर दर्द से राहत प्रदान करती है। यह दुआ आपको सुखद नींद देने में मदद कर सकती है और सर दर्द से छुटकारा पाने में मदद कर सकती है।
  2. मानसिक शांति: इस दुआ को पढ़ने से आपकी मनोदशा भी बेहतर हो सकती है। इस दुआ को पढ़ने से आपकी अंतरंग शांति बढ़ सकती है जो आपको सुखद जीवनशैली के लिए मदद कर सकती है।
  3. स्वस्थ जीवनशैली: इस दुआ को नियमित रूप से पढ़ने से आपको स्वस्थ जीवनशैली के लिए बेहतर राहत मिल सकती है। यह दुआ आपकी सेहत को सुधारने में मदद कर सकती है और आपको तंदुरुस्त रखने में मदद कर सकती है।
  4. आत्मविश्वास: इस दुआ को पढ़ने से आपके आत्मविश्वास में भी वृद्धि हो सकती है।

उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा यह आर्टिकल काफी पसंद आया होगा। इस पोस्ट में हमने आप लोगों को यह बताने की कोशिश की है कि आप दुआ को पढ़कर अपने सर दर्द को बहुत ही जल्दी ठीक कर सकते हैं।

Leave a Comment