बुखार की दुआ हिंदी अंग्रेजी और अरबी में

अस्सलामु अलैकुम वरहमतुल्लाह वबरकाताहु मेरे प्यारे मुस्लिम भाइयों और बहनो हम आज आप लोगो के लिए Bukhar ki dua और बताएंगे दोस्तों दीन मे अल्लाह ने हर तरह की शिफ़ा रखी है | और अल्लाह ताला ने कुरान मजीद मे ऐसी ऐसी दुआ बताई है जिनको पढ़कर हम अपने किसी भी बड़े से बड़े मर्ज का इलाज कर सकते है | बशर्ते हमारे दिल का यकीन पुख्ता होना चाहिए की शिफ़ा देना अल्लाह ताला का काम है और हमे उन दुआओ का कैसे एहतमाम करना है ये पता होना चाहिए |

बुखार एक सामान्य बीमारी है जो वायरल बीमारी के रूप में जानी जाती है। यह आमतौर पर शरीर की रोगप्रतिक्रिया का एक प्रतिक होता है जो अधिकतर संक्रमणों से होता है। बुखार के कई कारण हो सकते हैं जैसे कि सामान्य सर्दी-जुकाम, इन्फ्लूएंजा, डेंगू, मलेरिया, टाइफाइड, जैसी अन्य बीमारियां भी हो सकती हैं।

दुआ सिर्फ बुखार के इलाज में मददगार हो सकती है। अगर बुखार के साथ-साथ अन्य लक्षण भी हों, तो उपचार के लिए एक चिकित्सक से परामर्श लेना जरूरी है।

bukhar-ki-dua

इस दुआ को पढ़ते समय आपका तवक्कुल बहुत महत्वपूर्ण है। अल्लाह सुबान व ताअला की रहमत से आपको शीघ्र ही शिफा मिलेगी।

यदि कोई व्यक्ति बहुत तेज बुखार से पीड़ित है, तो उसे नमाज के बाद इस दुआ को 7 बार पढ़ना चाहिए और फिर एक गर्म चादर से अपने शरीर को ढक लेना चाहिए। फिर बुखार से पीड़ित शख्स के सिर पर फूंक मारना चाहिए। फूंक मारने के बाद चादर को उसके ऊपर से हटा देना चाहिए। इसे कुछ बार दोहराने से बुखार में कमी आ सकती है।

बुखार की दुआ एक इस्लामिक दुआ है जिसे लोग बुखार उतारने के लिए पढ़ते हैं। यह दुआ स्वास्थ्य और रोग मुक्ति के लिए होती है।

बुखार की दुआ निम्नलिखित है

बुखार की दुआ हिंदी में

बिसमिल्लाहिल कबीरी, अऊज़ु बिल्लाहिल अज़ीमि मिन शर्रि कुल्ली अर्किन ना आरिन व मिन शर्रि हर्रिन नार

बुखार की दुआ तर्जुमा

मैं अल्लाह के नाम से शुरू करता हूँ जो बहुत बड़ा है, मैं बहुत ही ज्यादा अज़मत वाले अल्लाह की पनाह माँगता हूँ, हर जोश मारने वाली रग की बुराई से और आग की गर्मी की बुराई से।

%e0%a4%ac%e0%a5%81%e0%a4%96%e0%a4%be%e0%a4%b0-%e0%a4%95%e0%a5%80-%e0%a4%a6%e0%a5%81%e0%a4%86

बुखार की दुआ अंग्रेजी में

Bismillahi kabeeri aauzu billahill azeemi min sharri kulli arqin na aarin wa min sharri harrin naar.

बुखार की दुआ तर्जुमा

main allaah ke naam se shuroo karata hoon jo bahut bada hai, main bahut hee jyaada azamat vaale allaah kee panaah maangata hoon, har josh maarane vaalee rag kee buraee se aur aag kee garmee kee buraee se.

बुखार की दुआ अरबी में

بسم اللہ کبیری آؤ باللہ عظیمی من شریر کُلّی ارکین نا آرین و من شرعی حرین نار۔

बुखार की दुआ तर्जुमा

اللہ کے نام سے شروع کرتا ہوں، میں اللہ کی پناہ مانگتا ہوں، ہر طاقت بخشنے والی رگ کے شر سے اور آگ کی گرمی سے۔

दोस्तों अगर किसी शख्स को बुखार हो या किसी भी तरह का बुखार हो तो दावा लेना चाहिए लेकिन इसके साथ साथ दुआ भी पढ़ना चाहिए।

बुखार की दुआ का लाभ यह है कि यह बुखार को कम करने में मदद करती है और बुखार से जल्दी राहत प्रदान करती है। इसके अलावा, इस दुआ का पढ़ना सकारात्मक ऊर्जा का एक स्रोत भी होता है जो बुखार से जल्दी ठीक होने में मदद करती है। इसके साथ ही, इस दुआ का पढ़ना एक निस्तेज और चमत्कारी अनुभव भी हो सकता है, जो बुखार से जल्दी ठीक होने के लिए आवश्यक है।

 

Leave a Comment